UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी अपडेट 60,000 पुलिस भर्ती, मौसम, स्कूल बंद, अयोध्या पर बडी खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान, 60 हजार सिपाही पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी खुशखबरी 30 दिसंबर को लगेगा बड़ा रोजगार मेला, बस, ट्रेन, अयोध्या राम मंदिर, मौसम समाचार, स्कूल की छुट्टी, दिव्यांगों के लिए बड़ी खबर, कोरोना से संबंधित बड़ी खबर, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश की सभी बड़ी खबरों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 22 DECEMBER TODAY
UP NEWS 22 DECEMBER TODAY

UP NEWS

आज की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में 7 महीने के बाद कोरोना हुआ रिटर्न्स, 4 दिन मे 7 केस मिले केंद्र सरकार ने किया अलर्ट डॉक्टर बोले -15 दिन होंगे बेहद अहम सावधान रहे. अलर्ट जारी होने के बाद शहर में कोविड का पहला केस मिला होम आइसोलेशन में रखा गया महिला को. अलर्ट के बीच गाजियाबाद में भी कोरोना की वापसी हुई, और रामपुर में भी कोरोना की फिर से वापसी हुई दे चुका है कोरोना दस्तक. तो स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट ऑक्सीजन समेत अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं अपडेट. देशभर में फिर से एक बार कोरोना सक्रिय होने लगे हैं. सरकार ने आदेश जारी करते हुए सभी को मास्क लगाने का आदेश दिया।

बड़ी खबर निकायों की नौकरी में भी दिव्यांगों को मिलेगा 4 प्रतिशत आरक्षण शासनादेश जारी सरकारी नौकरी में निकायों में केंद्रीय सेवा के समूह क ख ग और घ के पदो मे यह आरक्षण क्षैतिज तौर पर दिए जाएंगे योगी सरकार की तरफ से दिव्यांगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश के 92 राजकीय महाविद्यालय में ई-बुक से ई-लाइब्रेरी की मिलेगी की सुविधा जारी हुआ बजट।

बड़ी खबर अयोध्या से देश के सभी प्रमुख स्थलों को जोड़ा जाएगा रेलवे प्राण प्रतिष्ठा से पहले 1000 ट्रेनो की संचालन की तैयारी. 50000 नई रेलवे स्टेशन पर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरा करेंगे. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का करेंगे लोकार्पण. अयोध्या से कोयंबतूर तक इन 5 शहरों में दौड़ेगी बंदे भारत ट्रेन. रामलाल के दर्शन के लिए पहले से करा ले बुकिंग. 30 दिसंबर को अयोध्या तक चलने वाली बंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे नरेंद्र मोदी आनंद विहार से अयोध्या के बीच में वंदे भारत चलाने का फैसला लिया गया है।

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में जाड़े की छुट्टी का ऐलान हो चुका है इस तारीख से 15 दिन तक रहेगी बंद सभी स्कूल 31 दिसंबर से अगले वर्ष 14 जनवरी तक सब सर्दियों की होगी छुट्टी. बड़ी खबर राशन के साथ 10 किलो बाजरा भी देगी योगी सरकार इस तारीख से होगा वितरण सभी राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी राशन की दुकानों से बटेगा बाजार घटेगा चावल की मात्रा अभी तक राशन कार्ड धारकों को गेहूं और चावल मिलता था. लेकिन अब गेहूं चावल के साथ 10 किलो बाजरा भी दिया जाएगा लेकिन चावल की मात्रा को कम किया जाएगा यह फरवरी से मिलना शुरू होगा।

UP NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार- आज से चलेगी बर्फीली हवाएं धीरे-धीरे तापमान गिरेगा यह जिला रहेगा सबसे ठंड मौसम विभाग और केंद्र की तरफ से पूर्व अनुमान बताया गया है की आप लोग सावधान रहे ठंड से बचे अपने बच्चों का ख्याल रखें. योगी सरकार की एक और बड़ी योजना यूपी के हर गांव में बनेगा खेल का मैदान और ओपन जिम प्रदेश में खेलों का बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार कर रही है बड़ा काम।

बड़ी खबर 15 जनवरी तक रात में नहीं मिलेगी रोडवेज बस कोहरे के कारण लिया गया फैसला. बड़ी खबर दो दिवसीय दौरे पर आज कौशांबी आएंगे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मां शीतला कडा धाम के करेंगे दर्शन पूजन व्यवस्था का करेंगे निरीक्षण। 23 दिसंबर को मनाया जाएगा रंगनाथ मंदिर में बैकुंठ उत्सव मथुरा में 1 साल बाद खुलेगा बैकुंठ हरिद्वार संत और भक्त करेंगे दर्शन।

बड़ी खबर लखनऊ रोजगार मेले में पहुंचे 3200 से ज्यादा अभ्यर्थी एक्साइड कंपनी में 1741 को मिली जॉब 30 दिसंबर को होगा अगला जॉब फेयर, रेल यात्रियो के लिए बडी खबर लखनऊ पाटलिपुत्र समेत दो ट्रेन रहेंगे कैंसिल 11 ट्रेनों का बदला रूट छपरा में चल रहे काम की वजह से लिया गया निर्णय, और मुरादाबाद से गुजरेगी अयोध्या स्पेशल ट्रेन 22 जनवरी को दिल्ली अमृतसर और हरिद्वार से अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन जिससे रामलाल के दर्शन के लिए यात्री कभी भी यात्रा कर सके।

बड़ी खबर क्रिसमस के जश्न के लिए लेनी होगी अनुमति जारी हुआ आदेश अगर आपको क्रिसमस का जश्न मनाना है तो आपको सरकार से आदेश लेना पड़ेगा। बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश में होगी 60 हजार सिपाहियो की भर्ती 11 फरवरी को प्रवेश परीक्षा की प्रस्तावित डेट सामने आ चुकी है. भर्ती बोर्ड ने शुरू की तैयारी, यह प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए बड़ी अच्छी खबर है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here