Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Shocking NEWS : देशभर मे अगस्त महीने मे दुनिया मे 3 खगोलीय घटना होगी पूरा विश्व देखेगा आप भी जाने

Shocking NEWS – विज्ञान के क्षेत्र में कई प्रकार की खोज और शोध वैज्ञानिकों द्वारा की जाती है। और देश दुनिया की कई प्रकार की घटनाओं के बारे में लोगों को बताते हैं। ऐसे में अगस्त माह में आकाश में कई प्रकार के खगोलीय घटनाओं का अदभुद दृश्य देखने को मिलेगा। जिसके बार में वैज्ञानिकों द्वारा जानकारी दी गई है। अगस्त माह में कई प्रकार के घटनाएं देखने को मिलेगी। जिसे शायद ही आपने कभी देखा होगा। 12 अगस्त को आकाश में आपको बहुत ही अदभुत दृश्य देखने को मिलने वाला है। 12 अगस्त को आकाश में ऐसे खगोलीय घटनाएं आपको कब देखने को मिलेगी। इसके बारे में पूरी जानकारी को विस्तार से पढ़ें।

3 schoking news
3 schoking news

Shocking NEWS

आपको बता दें कि 12 अगस्त को आसामान में एक अनोखा नजारा देखने को मिलेगा। जिसमें आसमान में हजारों टूटते हुए तारें दिखाई देंगें। नासा समेत दुनिया के वैज्ञानिकों द्वारा यह घोषणा की गई है। कि 12 अगस्त के शाम से ही यह अनोखा नजारा शुरू हो जाएगा। लेकिन रात में एक समय ऐसा रहेगा कि आपको यह नजारा बहुत ही अदभुत देखने को मिलेगा। आपको लगेगा मानो आकाश से तारों की बारिश हो रही है। अगर आप अपने जीवन में खगोलीय घटनाओं को एक अनोखा नजारा देखना चाहते हैं। तो आपको समय को बहुत ही अच्छे नोट करके रखना होगा। तभी आप ऐसा अदभुत नजारा देख पाएंगें। यही नहीं इस महीन आपको कई सारे खगोलीय घटनाओं को देख सकते हैं।

सूपर मून दिखेगा

जैसा आपने 2 अगस्त को भी आसामान में सुपर मून देखने को मिला था पृथ्वी के सबसे नजदीक चांद अपने पूरी गोलाई के साथ सबसे बड़ी आकृति में देखने को मिला था। उसी प्रकार इस अगस्त के महीने में और कई सारे नजारे देखने को मिलेगें। जैसे 31 अगस्त को भी आपको सुपर मून देखने को मिलेगा। इस दिन भी चांद धरती के सबसे करीब अपनी पूरी आकृति में चमकता हुआ दिखाई देगा। ऐसा नजारा कभी कभी ही देखने को मिलता है और यह मौका कब आए इसका कुछ पता नहीं। इसी प्रकार 27 अगस्त को भी एक ऐसा ही नजारा आपको देखने को मिलेगा। जिसमें शनि गृह के छल्ले आपको पूरी तरह से दिखाई देंगें। ऐसा अनोखा नजार आपने टीवी और किताबों में ही देखा होगा।

परछाई नही दिखेगी

18 अगस्त को भी एख ऐसी घटना देखने को मिलेगी, इस दिन दुनिया में नो शैडो दिवस मनाया जाएगा। इस दिन आपको सूरज से दिखाई देने वाली पछाई बिल्कुल भी दिखाई नहीं देगी। क्योंकि इस दिन सूर्य एकदम ही धरती के ऊपर होगी जिससे किसी प्रकार की परछाई देखने को नहीं मिलेगी। 12 अगस्त को आप आसमान में टूटते हुए तारे और उल्काएं घरती को ओर गिरती हुई नजर आएंगी। जिसे आप 12 अगस्त को रात 2 बजे आसानी से देख पाएंगें।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.