UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर पूरे यूपी मे अलर्ट योगी का आदेश जुर्माना, शादी का नियम, मौसम

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो पर आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान। किसानो के लिए बडी खुशखबरी, सेविका परीक्षा 24 सितंबर से, मौसम विभाग ने कई जिलो मे अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी, अब सभी को लगेगा भारी जुर्माना 20,000 और साथ मे FIR भी तो चलिए दोस्तो आज इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो एवं ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे। नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश की सभी माताओ बहनो के लिए योगी सरकार ने दिया बडा तोहफा दो दिन तक फ्री कर सकेंगी रोडवेज मे यात्रा रक्षाबंधन के उपलक्ष्य पर होगा फ्री यात्रा। हर साल की तरह इस बार भी 29 और 30 अगस्त को फ्री रहेगी यात्रा. माध्यमिक स्कूलो मे महिला शिक्षको को बडी सौगात करवाचौथ पर मिलेगा अवकाश निदेशक ने जारी किया आदेश, इसके आलावा भी महिलाओ से जुडी कुछ अन्य त्योहारो पर भी वह छुट्टी ले सकेंगी।
उत्तर प्रदेश बेसिक टीचर ट्रांसफर विभाग ने फिर से बढा दी तारीख आखिर कब पूरी होगी तबादला प्रक्रिया, विभाग ने एक से दूसरे जिलो मे तबादला पाए 16616 शिक्षको के मामले मे सभी मंडल से शिक्षको के रजिस्ट्रेशन का परीक्षण कर सूची अपडेट करने की स्थिति 10 से 14 अगस्त निर्धारित की थी, लेकिन 15 अगस्त के बाद भी यह प्रक्रिया जारी है। विभाग ने एक बार दोनो प्रक्रियाओ पर डेट बढा दी है। फिलहाल डेट आज तक ही बढाई गई है 17 अगस्त तक।
महाकुंभ के पहले 13.50 मे बनेगा रिवर फ्रंट प्रयागराज मे 2025 मे होगा महाकुंभ का आयोजन, शीर्ष समिति की चतुर्थ बैठक मे लिए गए कई निर्णय। शहर के सभी लैंडमार्क को गूगल मैप पर लाएंगे, ताकि श्रध्दालुओ को ढूढने मे कोई दिक्कत न हो। और भी 34 नई परियोजनाओ का मिला है अनुमोदन।
उत्तर प्रदेश मे शादी के लिए सरकारी अनुदान के लिे नियम मे बदलाव हुए है जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। आवेदन मे इस वर्ष नई व्यवस्था लागू की गई है, इसकी पात्रता संबंधी/ नियम शर्तो मे नई व्यवस्था के तहत आवेदक और उसकी पुत्री का आधार कार्ड होना अनिवार्य है। शादी अनुदान योजनांतर्गत पात्र आवेदको को कुल 20,000 रूपए का अनुदान दिया जाएगा। इसमे आय प्रमाण पत्र की जरूरत नही, बताया कि वृध्दा पेंशन, निराश्रित विधवा पेंशन पाने वाली आवेदको के आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता नही है। अन्य पिछडी जाति प्रमाण पत्र. आवेदक का आय प्रमाण पत्र आवेदक की पुत्री की आयु शादी 18 वर्ष और वर की आयु 21 वर्ष होना अनिवार्य है। साथ ही इस योजना का लाभ पाने के लिए लाभार्थी के बैंक खाते की पासबुक की फोटो कॉपी आवेदन करते समय अनिवार्य होगी।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

CM योगी का निर्देश आज से CHC-PHC पर रात विश्राम करेंगे डॉक्टर, नही मिले तो नपेंगे। योगी सरकार का बडा फैसला मरीजो का 24 घंटे होगा इलाज। मथुरा के बांके बिहारी मंदिर के पास छज्जा गिरने से 5 की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान। मृतक के परिजनो को 4-4 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान। योगी सरकार का बडा ऐलान गाय खुली छोडी तो मालिक को देना होगा 10000 जुर्माना दूसरी बार 15000 और तीसरी बार मिलने पर 20,000 जुर्माना के साथ होगी FIR।
वारणसी मे बढा रहा आंखो का संक्रमण स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी, आई फ्लू से रहे सावधान, बरते सतर्कता। BHU के वैज्ञानिको का कमाल, जीन थैरेपी से खत्म किया महिलाओ के कोख का सूनापन।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 17 और 18 अगस्त को यूपी के कई जिलो मे बिजली कडकने के साथ ही भारी बारिश होने की संभावना है। गोडा घाघरा नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है, बाढ की चपेट मे 16 गांव, ललितपुर मे आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी समेत 3 झुलसे उपचार के लिए अस्पताल मे कराया गया भर्ती ग्रामीण बोले- अचानक बदला मौसम सभी लोग सावधान रहे।
एजुकेशन खबर- 24 सितंबर से होगी मुख्य सेविका भर्ती परीक्षा 2693 पद के लिए UPSSSC ने जारी की 45857 अभ्यार्थी की सूची PET स्कोर पर हुई स्क्रिनिंग भी हुई। लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी किया विस्तृत समय सारिणी, बीकाम-बीकाम आनर्स, बीबीए मे सत्यापन कल से।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे