UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर 65 गॉव की बल्ले बल्ले, फ्री कोचिंग, करोडो को लाभ

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानो के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान मौसम विभाग कई जिले में बारिश का अलर्ट, निशुल्क कोचिंग 30 दिसंबर से, उत्तर प्रदेश के दो करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलेगा इस योजना का लाभ, बिजली विभाग से बड़ी खबर, राम मंदिर से जुड़ी कई बातें, 65 गांव की खुली किस्मत, सरकार की तरफ से नई गाइडलाइन जारी इनको हो सकती है 6 महीने की जेल सभी लोग सावधान रहे तो चलिए दोस्तों उत्तर प्रदेश के आज के सभी मुख्य समाचारों के बारे में हम विस्तार से जानेंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 20 DECEMBER
UP NEWS 20 DECEMBER

UP NEWS

आज की सबसे बड़ी खबर क्रिसमस से पहले मॉल्स और रेस्टोरेंट हुए गुलजार उपहार के साथ सैंटा कर रहा लोगों का इंतजार योगी सरकार की तरफ से क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी के लिए लेनी होगी अनुमति बिना अनुमति व निर्देशों का पालन न करने पर 6 माह की सजा होगी, योगी सरकार की तरफ से यह बड़ा गाइडलाइन जारी कर दिया गया है. क्योंकि आजकल कोरोना बहुत ही तेजी से देश-प्रदेश में फैल रहा है, जिसके चलते योगी सरकार ने इस पर आदेश जारी कर दिया है और इस बार क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर 13 घंटे खुलेगी शराब की दुकाने। आप सभी प्रदेश वासियों की मेरी तरफ से हैप्पी क्रिसमस डे।

बड़ी खबर अलीगढ़ आगरा हाईवे का सफर होगा आसान नई 4 लेन की तैयारी शुरू तीन जिलों के 65 गांव से गुजरेगा और जाम से मिलेगी राहत जिसमें अलीगढ़ हाथरस और आगरा के 65 गांव से होकर यह नया हाईवे निकलेगा जिससे इन गांवों के लोगों को होगा पड़ा फायदा।

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से 29 दिन पहले राम मंदिर कितना तैयार 8 शहरों के लिए फ्लाइट 6 जनवरी से प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में करेंगे 8 किलोमीटर रोड शो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में रहेंगे और सोने हीरे से जड़ित रहेंगे टेंट सिटी में 10 फीट लंबी चरण पादुका लगाई गई है. 90 करोड लोग देखेंगे लाइव प्रसारण जिस दिन राम मंदिर का उद्घाटन होगा।

बिजली विभाग से बड़ी खबर 31 दिसंबर तक बिजली विभाग देगा इस योजना का लाभ छुट्टी के बावजूद आज वह कल जमा कर सकेंगे बिजली बिल आपको पता है कि योगी सरकार की तरफ से एक मुफ्त समाधान योजना OTS का लाभ उपभोक्ता उठा रहे हैं अधिक से अधिक राजस्व वसूला जा सके इसके लिए रविवार व सोमवार को सार्वजनिक अवकाश के बावजूद समस्त उपखंड खंड मंडल व क्षेत्रीय कार्यालय कैश काउंटर एवं डिस्काउंट मुख्यालय सामान्य दिनों की भांति खोलेंगे जिससे लोग अपने बिजली बिल जमा कर सकें।

READ Also : Best Home Design : कमाल का घर का नक्शा मात्र 6 लाख रुपये मे बनवाए ये आलिशान जैसा अपना घर

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

एक और अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश के दो करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलेगा इस योजना का लाभ हर जिले में लगाए जाएंगे कैंप उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से आयुष्मान कार्ड भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के मुहिम चलाई जाएगी इसके लिए 26 दिसंबर से 10 जनवरी के बीच प्रदेश भर में विशेष अभियान चलाया जाएगा जिससे लाखों लोगों को फिर से आयुष्मान कार्ड बनेंगे और उसका लाभ ही मिलेगा।

उत्तर प्रदेश के इस जिले में 5 दिन बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी स्कूल डीएम ने जारी किया आदेश सर्दी को देखते हुए ऐसे तो कई जिलों में स्कूल को बंद कर दिया गया है लेकिन हाथरस में 21 दिसंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल शीत लहर को देखते हुए डीएम के निर्देश पर जारी हुआ फरमान। प्रदेश के सभी बस यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी योगी सरकार दी यात्रियों को बड़ी सौगात अब बस के लिए नहीं करना होगा इंतजार मिनटो में मिलेगी बस दरअसल योगी सरकार ने परिवहन निगम में शामिल करने जा रही है 1350 नई डीजल बसे अभी बेडे में परिवहन निगम की अपनी 12000 बसे हैं।

संबल में प्रशासन ने निराश्रितों को बांटे कम्मल ठंड से बचने को अलाव जलाने के दिए निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगाई थी फटकार. अयोध्या में 3 जनवरी तक पुलिस को नहीं मिलेगी छुट्टी एसपी ने आदेश किया जारी पीएम मोदी 30 दिसंबर को श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे इसलिए अयोध्या के पुलिसकर्मियों को छुट्टी नहीं मिलेगी. बड़ी खबर बाढ़ वाले 22 जिलों में 804 इनफ्लैटेबल बोट्स खरीदे की योगी सरकार ग्रामीण ही चलाएंगे मंदेय भी मिलेगा।

सिविल की तैयारी के निशुल्क कोचिंग की काउंसलिंग 30 दिसंबर से बीएचयू में डॉक्टर अंबेडकर उत्कृष्ट केंद्र के तहत चल रहे प्रक्रिया दिव्यांग छात्रों को भी मिलेगा मौका। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के दो नए नियमों के साथ शुरू होगी भर्ती पहला नियम यह वन टाइम रजिस्ट्रेशन ओटर फॉर्म भरना होगा ओटर भरने के बाद हर साल बार-बार अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन करने से मुक्ति मिलेगी. दूसरा नियम यह है कि जिन अभ्यर्थियों की परीक्षाएं दो या दो से अधिक पालियां या कई तिथियों में होगी उन परीक्षाओं में नॉर्मलाइजेशन फॉर्मूला के जरिए रिजल्ट तैयार किया जाएगा. कुछ एज लिमिट को लेकर नया नियम लागू किया गया है।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार घने कोहरे की चादर में लिपटा आगरा हाईवे  यूपी में आने वाले दिनों का मौसम का हाल इन इलाकों में अगले दो दिन घने कोहरे का अलर्ट तापमान भी गिरेगा हवाओं ने बढाई ठेठूरन कई जगह में स्कूलों का समय भी बदल गया सावधान रहे आप लोग उत्तर प्रदेश में शीतलहर बढ़ाएगी. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का भी अलर्ट है

Related Post :

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।