UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर सीएम का धासु ऐलान पूरे यूपी मे लोगो को मिलेगा 20 हजार

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो एवं सभी मुख्य ऐलान के बारे मे आज एक बार हम फिर से जनर डातले है, योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए किए 5 सबसे बडे ऐलान, गरज चमक के साथ तेज से हो सकती है बारिश IMD ने दी बडी चेतावनी, आज टीचर्स डे के मुख्य अवसर पर 2 लाख शिक्षको को बडी सौगात देंगे CM योगी। किसानो के लिए बडी खुशखबरी योगी सरकार ने कर दिया बडा ऐलान, इन लोगो को मिला 20,000 रूपये का लाभ, UPSSSC PET एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी 28 और 29 अक्टूबर को होगा परीक्षा, 2 घंटे का होगा एग्जाम, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख के ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY
UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY

UP NEWS

सबसे पहले तो आज शिक्षक दिवस है प्रदेश के सभी टीचर को हार्दिक शुभकामनाएं( Happy Teacher’s Day) गुरू जनो के चरणो मे मेरा सादर प्रणाम ( गुरू तेरे उपकार का, कैसे चुकाऊं मै मोल, लाख कीमती धन भला , गुरू है मेरे अनमोल) आज टीचर्स डे के मुख्य अवसर पर 2 लाख शिक्षको को बडी सौगात देंगे CM योगी, आज 94 शिक्षको का होगा सम्मान और वही परिषदीय स्कूलो मे टैबलेट वितरण कार्य का शुभारंभ भी करेंगे। शिक्षक दिवस पर लोक भवन मे आयोजित होने वाले समारोह मे वह 18381 स्कूलो मे स्मार्ट क्लास और सभी ब्लाक संसाधन केंद्रो पर इनफार्मेशन कम्युनिकेशन टेक्नोलाजी (आईसीटी) लैब बनाने की योजना का शिलान्यास करेंगे।
नोएडा मे घर बनाना अब और भी होगा महंगा, मकान का नक्शा पास कराने की फीस हुई डबल, नोएडा प्रशासन की तरफ से नया नियम लागू कर दिया गया है। नक्शा पास कराने के लिए 30 रूपये तो सीसी के लिए देना होगा 35 रूपये प्रति वर्गमीटर फीस, जबकी पहले 15 रूपये प्रति वर्गमीटर के हिसाब से लगती थी तो अब इसे बढाकर डबल कर दिया गया है।
प्रदेश के करोडो किसानो के लिए बडी खबर- उत्तर प्रदेश मे 20 रूपये प्रति कुन्तल से ज्यादा बढ सकते है गन्ने के दाम यह प्रदेश के किसानो के लिए बडी खुशखबरी है। दोस्तो उत्तर प्रदेश वालो के लिए बहुत ही बडी खबर है यहां बन रहा UP का सबसे बडा हाट बाजार CM योगी खुद कर रहे मॉनिटरिंग और यह इसी साल शुरू भी होगा, गुजरात की तर्ज पर बरेली मे 157 करोड रूपये की लागत से बरेली हाट बाजार बनाया जाएगा, यह योगी सरकार का ड्रीम कार्य था।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उन्नाव मे चेतावनी बिन्दू के नीचे पहुंचा गंगा नदी का जलस्तर 24 घंटे मे 48 सेमी कम हुआ पानी जलभराव से इलाको मे मुसीबत सहारनपुर मे 200 पीडितो को प्रति व्यक्ति को 20,000 का दिया गया चेक मौलाना मदनी बोले- जल्द ही प्रभावित क्षेत्रो मे पुनर्वास का काम शुरू होगा, 9 और 10 सितंबर को 16 ट्रेन रहेगी कैंसिल दिल्ली मे G-20 सम्मेलन की सुरक्षा की दृष्टी से लिया गया निर्णय। झांसी का पराग प्लांट घाटे मे, घी बनाने की तैयारी कर रही है, 2 करोड से अधिक के घाटे मे है, 7000 लीटर दूध सेना को होता है सप्लाई।
राज्य सरकार राज्य के युवाओ के लिए कर रही कोशिश, एजुकेशन सिस्टम को देश मे नंबर वन बनाने का लक्ष्य रखा है और इसी लिए देश मे परषदीय व माध्यमिक विद्यालयो के लिए योगी सरकार ने यह नया प्लान बनाया है। UPSSSC PET एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी 28 और 29 अक्टूबर को होगा परीक्षा, 2 घंटे का होगा एग्जाम
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- मऊ मे तेज आंधी के साथ बारिश, दर्जनो पेड गिरे, ठप रही बिजली अपूर्ति, अभी प्रदेश मे मानसून मे ब्रेक लगने के साथ मौसम के तेवर हुए तल्ख, पारा 40 डिग्री पहुंचने के करीब, आज भी प्रदेश के कई जिलो मे बारिश की संभावना है, इसके साथ ही मऊ, देवरिया, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, कुशीनगर, और बाराबंकी मे हल्की फुल्की बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। प्रदेश मे फिर मानसून सक्रिय हो रहा है। गरज चमक के साथ तेज से हो सकती है बारिश IMD ने दी बडी चेतावनी।
उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही बडी खबर योगी सरकार सबी के लिए करने जा रही है बडा काम गांवो मे होगी अब हाइटेक सुरक्षा योगी सरकार करने जा रही है काम, जन सहयोग से चलाए जा रहे इस ऑपरेशन के तहत प्रदेश मे अभी तक 3.5 लाख से ज्यादा कैमरे लगावाए जा चुके है।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.