UPSSSC VDO Village Development Officer Previous Paper

UKSSSC VDO Exam 2018 Solve Paper- आज के इस पोस्ट मे हम आपलोगो के लिए बहुत ही रोचक जानकारी लेकर आये है। जो की काफी महत्वपूर्ण है। और इस बारे मे हमसे बहुत से छात्रो ने कहा भी था। आपके लिए VDO Previous Paper लेकर आये है। जो की PDF के माध्यम से है।जिसको की आप लोग Download भी कर सकते है। तो आप लोग इस जानकारी को ध्यान पूर्वक पढे और नीचे दिए गए Download Button पर क्लिक करके आसानी से इस Previous Paper को Download कर सकते है।UPSSSC VDO PREVIOUS PAPER

Latest : ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा तिथि घोषित कर दी जा चुकी है, ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा तिथि 22, 23 दिसम्बर 2018 को होगी नीचे अन्य निर्देश को ध्यानपूर्वक पढे।

Gram Panchayat Vikas Adhikari

क्या आप लोग UPSSSC VDO Old Paper परीक्षा के पिछले पत्रों की खोज कर रहे हैं ??? फिर UPSSSC Village Development Officer पिछले पेपर 2017 की जांच करें जो यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी की जाती है। जल्द ही यूपी सरकार युवा प्रतिभाशाली उम्मीदवारों को ग्राम विकास अधिकारी पदों को भरने के लिए भर्ती कर रही है। VDO Last 10 Year Previous Paper इस पृष्ठ पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए गए हैं।तो नवीनतम सरकारी नौकरियां आवेदकों जिन्होंने यूपीएसएसएससी वीडीओ रिक्ति के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, यूपी ग्राम विकास अधिकारी पिछले साल के कागजात के मुफ्त पीडीएफ लिंक प्राप्त कर सकते हैं। यहां इस पृष्ठ पर, हमने लिखित परीक्षा के लिए नवीनतम यूपीएसएसएस नमूना प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के लिए प्रत्यक्ष पीडीएफ लिंक साझा किए हैं।

UPSSSC VDO Previous Paper PDF

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने ग्राम विकास अधिकारी पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों की तलाश करने वाले कई नौकरियों की तलाश करने वाले इस अवसर को पकड़ सकते हैं। चूंकि रिक्तियों की संख्या अधिक नहीं है क्योंकि पद के लिए प्रतियोगिता भी अधिक है। तो आवेदकों को लिखित परीक्षा के लिए अच्छी तरह से तैयार करना है। परीक्षा में योग्यता सूची प्राप्त करने के लिए परीक्षा की उचित तैयारी की आवश्यकता है। यूपीएसएसएससी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा अभ्यास पत्र उम्मीदवारों के लिए बहुत उपयोगी हैं।

UPSSSC Village Development Officer Syllabus

यूपीएसएसएससी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवार उत्तर प्रदेश गांव विकास अधिकारी पाठ्यक्रम की तलाश में हैं। उन उम्मीदवारों के लिए, हमने हमारी साइट में UPSSSC VDO Syllabus Update किया है। यूपी वीडीओ पाठ्यक्रम विषयों नीचे दिए गए हैं।

UPSSSC VDO Exam Pattern

  1. इस भर्ती परीक्षा का पेपर और Interview केवल 100 Marks के होते है।
  2. जिसमे कुल समय 2 घण्टे का होता है।
  3. VDO Exam Subject को 3 विषय मे बॉटा गया है।
  4. General Intelligence : 20 Questions/ Marks
  5. General Knowledge : 30 Questions/Marks
  6. हिन्दी : 30 Questions/Marks
  7. तथा Interview 20 Marks के होते है।

UPSSSC VDO Previous Model Paper

हमने आपलोगो को UPSSSC VDO की पूरी जानकारी बता दी है। इसमे आपको Exam Pattern 2018 और Exam Syllabus की पूरी जानकारी हिन्दी मे बताई है। तो आपलोग इस जानकारी को ध्यान पूर्वक पढे और इस परीक्षा की तैयारी काफी बेहतर तारिके से करे।

UPSSSC VDO Solve Paper Download
Subjects VDO (ग्राम विकास अधिकारी)
Language Hindi
Mode PDF
Quality HD
Pages 22 Pages
Size 4 MB
Authour Self

UPSSSC VDO GK Questions

Q1 निम्नलिखित में से पृथ्वी  के अपमार्जक कौन है ?
ANS-फफूंदी और बैक्टीरिया
Q2    सूर्य और प्रथ्वी के बीच में चंद्रमा कब आता है ?
ANS- सूर्य ग्रहण
Q3 आहार-नाल में स्टार्च के पाचन में अंतिम उत्पाद क्या है ?
Ans- माल्टोस
Q4  वायु गुहिकों की उपस्थिति किसका अनुकूलन है ?
ANS – जल पादक
Q5अमीबता से क्या रोग होता है ?
ANS -आमतिसार
Q6 पारिस्थितिक तंत्र में नाइट्रोजन का परिसंचारण किसके द्वारा होता है ?
ANS-जीवाणु
Q7 मछलियों के यकृत-तेल में किसकी प्रचुरता होती है ?
ANS-विटामिन
Q8 निम्न में से कौन उर्जा प्रदान नहीं करता ?
ANS- विटामिन
Q9 जंगरोधी इस्पात का निर्माण इस्पात का मिश्रात्वं किस से होता है ?
ANS – क्रोमियम और निकिल
Q10 निम्नलिखित में से कौन सी गैस उच्चतम ऊष्मीय मान रखती है ?
ANS – भाप-अंगार गैस

तो दोस्तो कैसी लगी हमारी UPSSSC VDO Previous Model Paper की पूरी जानकारी इसमे आपको कुछ GK Questions भी दिया गया है। वह काफी Important है। उसको एकबार जरुर पढले और अगर आपको और भी कुछ जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए Comment Box पर लिख कर सूचना जरुर दे ताकि हम आपकी मदद कर सके।

VDO Old paper Download

Gram Vikash Adhikari Previous Paper Download

UPSSSC VDO Practice Paper Download

इसे भी पढे-

error: कृपया उचित स्थान पर क्लिक करें