Advertisement

UP Board Result 2021 Download UP Board Result Kab Niklega

UP Board Result 2021 Up Board 12th Result 2021 UP Board 10th Result 2021 Uttar Pradesh High School And Intermediate Result Up Board Ka Result Kab Niklega हमे बहुत से Students ने Comments मे पूछा कि Sir, UP Board Result 2021 कब तक निकलेगे हमने बहुत से विद्यार्थीयो को Reply भी किया पर जानकारी पूरी नही मिल पाई उन्हे और वो सन्तुष्ट नही हुए पर अभी कोई लिखित जानकारी या वेबसाइट पर नोटिस जारी नही किया गया नीचे हम केवल अनुमान और कुछ जरुरी वेबसाईट मे रिजल्ट की तिथि को ही यहॉ पर दर्शाया गया है।साथ ही साथ UP Board High School Time Table Download करें।

यह जानकारी केवल हमने तब उपलब्ध कराई जब हमारे जवाब से तो हमने इस विषय पर एक Post लिखना चाहा कि पूरी जानकारी आपको मिल सके तो ध्यान से पढे हमारे इस पूरी जानकारी को UP Board 10th 12th Result Download के बारे मे Details से जाने।

24 June 2020: UP Board Result : UP बोर्ड के स्टूडेंट्स को पहली बार मिलने जा रही है डिजिटल साइन वाली मार्कशीट
23 June 2020: यूपी: बोर्ड रिजल्ट के बाद मदरसा बोर्ड रिजल्ट की तारीख आई सामने, मौलवी, मुंशी, अलीम, कामिल और फाज़िल का रिजल्ट होना है घोषित
10 June 2020: 27 जून को दोपहर 12:30 पर घोषित होगा उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट
9 June 2020: उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 12वीं की प्रयोगात्मक परीक्षा 9 और 10 जून को चिन्हित एग्जाम सेंटर पर हो रही है, इन प्रयोगात्मक परीक्षा के मार्क्स भी रिजल्ट में जोड़े जायेंगे.

up board news

Advertisement

UP Board Result 2021

 यूपी बोर्ड ने सभी जिलों में भेजे प्रवेश पत्र : यूपी बोर्ड की औऱ से 18 फरवरी से शुरू हो रही हाईस्कूल – इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का प्रवेश पत्र प्रदेश के सभी 75 जिलों में भेज दिया गया है। क्षेत्रीय कार्यालयों प्रयागराज, गोरखपुर, बरेली, मेरठ एवं वाराणसी की ओर से प्रवेश पत्र संबंधित जिला विद्यालय निरिक्षकों को भी भेजे जा चुके हैं।

Advertisement

जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश है कि वह तत्काल प्रवेश पत्र विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को भेज दें, ताकि समय रहते परीक्षार्थी प्रवेश पत्र में किसी प्रकार की गलती होने की दशा में उसमें सुधार करवा सकें।

यूपी बोर्ड की ओर से जारी प्रवेश पत्र में पहली बार परीक्षार्थी तथा उसके माता – पिता का नाम अंग्रेजी के साथ हिन्दी में भी दिया गया है। यूपी बोर्ड छात्रों के अबकी बार अंक पत्र भी हिन्दी – अंग्रेजी दोनों में जारी करेगा। प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की दशा में अभिभावक प्रधानाचार्य के माध्यम से अपनी शिकायत ऑनलाइन बोर्ड कि वेबसाइट पर सही करवा सकेंगे।

18 फरवरी से शुरु हो रही यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम अप्रैल के तीसरे सप्ताह में घोषित करने की तैयारी है। इसके लिए मूल्यांकन का काम दस दिन में पूरा किया जाएगा।सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने सभी जिला विद्यालयों निरिक्षको से डेढं से दो गुना मुल्याकंन केंद्रो का प्रस्ताव मांगा है ताकि काँपियाँ जल्दी जाँची जा सके।उपमुख्यमंत्री एंव माध्यमिक शिक्षा मंत्री डाँ. दिनेश शर्मा ने 27 नवम्बर और 27 दिसंबर को वीडीयो कान्फ्रेसिंग में बोर्ड सचिव को निर्देश दिए थे की

  • हाईस्लूल इंटर की काँपियाँ 10 दिन में जांची जाएगी।
  • डीआईओएस से माँगा दोगुना मूल्याकन केंद्रो का प्रस्ताव
  • इस बार 10 दिन मे ही काँपियाँ जाँची जानी है।

UP Board Experimental Exam 2021

छूटी प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए केंद्र और परीक्षक तय

UP Board Intermediate Exam 2021 के छूटे एवं वंचित परीक्षार्थियों के लिए विषयवार केंद्र और परीक्षक के नाम तय कर दिए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जारी सूचना में भुगोल, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए प्रयागराज के छात्रों की परीक्षा राजकीय इंटर कॉलेज, गृह विज्ञान की परीक्षा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, संगीत गायन की प्रयागराज मंडल की परीक्षा महिला सेवा सदन इंटर कॉलेज, संगीत वादन की प्रयागराज मंडल की परीक्षा नवीन महिला सदन इंटर कॉलेज, कम्प्यूटर की प्रयागराज मंडल की परीक्षा शिवचरण दास कन्हैया लाल इंटर कॉलेज, कृषि शस्य विज्ञान भाग -1, कृषि भाग -1, वनस्पति विज्ञान, कृषि भौतिक एवं जलवायु विज्ञान कृषि भाग -1, कृषि भाग -2 कृषि शस्य विज्ञान, कृषि भाग -2, कृषि रसायन की प्रयोगात्मक परीक्षा ईश्वर शरण इंटर कॉलेज में होगी।

बोर्ड की ओर से इसके साथ दूसरे विषयों के लिए प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथि जारी की है।

प्रवेश पत्र की गड़बड़ी संशोधित करा सकेंगे : प्रयागराज यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 की बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू हो रही हैं। बोर्ड की ओर से परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश पत्र फरवरी के पहले सप्ताह तक जारी कर दिए जाएंगे। इसके अलावा अभिभावकों को कहा गया है कि वह प्रवेशपत्र में अंकित पूरी जानकारी देख लें। किसी प्रकार की गड़बड़ी हो तो इसकी जानकारी तत्काल संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य को दें।

बोर्ड की ओर से अबकी हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में अंकपत्र, प्रमाणपत्र जारी किए जाएंगे। बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव का कहना है कि किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर प्रधानाचार्य परिणाम घोषित होने से पहले गलती ठीक करवा सकेंगे। इसके लिए एक बार बोर्ड की वेबसाइट फिर से खोली जाएगी। बोर्ड सचिव ने बताया कि छात्र – छात्राओं के परिणाम और अंक पत्र में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए कई चेक प्वाइंट बनाए गए हैं। बोर्ड सचिव ने कहा कि अबकी बार ऑनलाइन आवेदन भरने के दौरान ही अभिभावकों को सचेत कर दिया गया था कि किसी प्रकार की गड़बड़ी हो तो उसे ठीक करवा लें।

UP BOARD RESULT

UP BOARD RESULT 2021

New Update : Link Activate ** at 12:30 PM को जारी होगा युपी बोर्ड का रिजल्ट

Check UP Board Results from the following websites:

Advertisement

UP Board : अप्रैल के तीसरे सप्ताह में आएगा रिजल्ट :

Apr 24, 2020  : UP Board Class 10, 12th result : 2017 में यूपी बोर्ड हाईस्कूल का Result 81.60% था।

Apr 23, 2020 : UP Board Results : 2018 में 10वीं में 36 लाख 56 हजार 2 सौ 72 छात्र-छात्राएं Registered थे. जिसमें 30 लाख 28 हजार 7 सौ 67 छात्र-छात्राएं परीक्षा में Present हुए थे. 22 लाख 76 हजार 4 सौ 45 छात्र-छात्राएं पास हुए थे. Over All Pass Out 75.16% था।

प्रदेश के अधिकार जिलों में मूल्यांकन पूरा, कुछ में गिनती भर की कॉपियों का शेष प्रयागराज यूपी की ओर से आठ मार्च से शुरू हुआ हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 25 मार्च को लगभग पूरा हो गया। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव के अनुसार प्रदेश के कुछ जिलों में गिनती की कॉपियाँ शेष हैं, ऐसे में यह कहा जा सकता है कि 98 फीसदी कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। फिलहाल बोर्ड की ओर से मूल्यांकन पूरा करने की घोषणा कर दी गयी है। अब बोर्ड की ओर से रिजल्ट की तैयारी शुरू हो गई है उम्मीद है कि अप्रैल के तीसरे सप्ताह में रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

UP Board Result Date से घोषित करने के लिए चुनाव आयोग ने बोर्ड के कर्मचारियों को निर्वाचन के कार्य से मुक्त रखा है। बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि परीक्षा परिणाम अप्रैल के दूसरे और तीसरे सप्ताह में घोषित हो सकता है निर्वाचन कार्य के चलते यदि परिणाम तैयार करने में देरी हुई तो परिणाम तीसरे सप्ताह तक हर हाल में घोषित हो जाएगा। बोर्ड मुख्यालय में मूल्यांकन के बाद अंकों का विवरण पहुंचाने के बाद अब रिजल्ट तैयार करने का काम तेज हो गया है।

सचिव ने एक दो दिन में पूरा करने का दिया निर्देश, कहा – लगाएं अतिरिक्त परीक्षक

कुल 17 कार्य दिवस में मूल्यांकन पूरा

यूपी बोर्ड की ओर से तीन करोड़ 20 लाख कॉपियों के मूल्यांकन के लिए एक लाख 24 हजार 796 परीक्षकों को लगाया गया। मूल्यांकन के लिए बोर्ड की ओर से कुल 15 दिन का समय दिया गया था, आठ एवं नौ मार्च को टीजीटी परीक्षा के चलते मूल्यांकन प्रभावित होने और होली के अवकाश के चलते आखिरकार मूल्यांकन कुल 17 कार्य दिवस में पूरा कर लिया गया। बोर्ड सचिव ने बताया कि हाईस्कूल की 1.90 करोड़ कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 79 हजार 64 परीक्षक लगाए गए हैं। इंटरमीडिएट की 1.30 लाख कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 45 हजार 732 परीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

जिले में क्रास्थवेट में 36 हजार कॉपियों का मूल्यांकन शेष

अंतिम दिन जीआईसी में पांच हजार, जीजीआईसी में सात हजार, क्रास्थवेट गर्ल्स इंटर कॉलेज में 16406 जबकि भारत स्काउट गाइड, अग्रसेन इंटर कॉलेज, केएन काटजू, केपी इंटर कॉलेज में एक दिन पहले ही मूल्यांकन पूरा हो चुका है। जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि कास्थवेट गर्ल्स इंटर कॉलेज में बोर्ड सचिव के निर्देश पर अतिरिक्त परीक्षकों को लगाकर मूल्यांकन पूरा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब हर हाल में मूल्यांकन 27 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।

UP Board रिजल्ट कब निकलेगा

UP Board High School Intermediate 2021 Exam के लिए केंद्र निर्धारण में माध्यमिक शिक्षा परिषद ने खूब मनमानी की है बोर्ड की ओर से जारी अंतिम सूचना पर कई कॉलेज संचालकों ने दूरी को लेकर एतराज जताया है हालांकि दाखिला की गई अब 82 आपत्तियों में अधिकतर ने अपने अपने कालेज को हरीश की है
इस बार UP Board 10th, 12th 2021 के 43,900 विद्यार्थियों की परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जिलेभर में 64 केंद्रों की अंतिम सूची जारी की है 4 नवंबर को जारी सूची के सापेक्ष बोर्ड ने तर्क पूर्ण आपत्तियां मांगी थी इसके लिए 14 नवंबर तक का समय निर्धारित किया गया था सूची सार्वजनिक होते ही बोर्ड की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

शिक्षा विभाग के जानकार बोर्ड अधिकारियों पर मानव को दरकिनार कर परीक्षा केंद्र बनाने का आरोप लगा रहे हैं हैरानी की बात यह है कि राजकीय विद्यालयों को दरकिनार कर वित्तविहीन निजी स्कूल को वरीयता दी गई जब केंद्र बनाए गए कई स्कूल कॉलेज वॉइस रिकॉर्ड के मानकों पर खरा नहीं उतर रहे हैं इसके अतिरिक्त कई केंद्रों की दूरी को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

परीक्षा केन्द्र की दौड से 22 कालेज बाहर, 42 को मिला मौका, UP Board 2021 ने High School, Inter के लिए जारी की 202 परीक्षा केन्द्रो की सूची, 13 नवंबर तक कालेजो से मॉगी गई है, युपी बोर्ड प्रयागराज ने High School & Inter Board 2021 Exam के लिए जिले के 202 इंटर कालेजो को परीक्षा केन्द्र बनाकर सूची सार्वजनिक कर दी है।

बोर्ड कार्यालय ने जिन 202 कालेजो की सूची जारी की है, उसमे पिछले साल केन्द्र बने 22 कालेजो के बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जबकि पिछले साल परीक्षा केन्द्र बनने से चुकने वाले 42 नए कालेजो को परीक्षा केन्द्र बनाया है। जिले मे हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा के लिए जनपद के 202 कालेजो को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है, जबकी 2017 मे कुल केन्द्रो की संख्या 218 थी।

इस वर्ष होने वाली परीक्षआ  16 केन्द्र कम बनाए गए है, रविवार को बोर्ड कार्यालय से जारी परीक्षा केन्द्रो की सूची मे 22 कालेजो को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, तो 42 नए कालेजो को केन्द्र बनाया गया है। परीक्षा केन्द्रो मे सबसे अधिक वित्तविहीन कालेजो को केन्द्र बनाया गया है। जिन 22 कालेजो को बाहर किया गया है उनमे अधिकांश को परीक्षा के दौरान नकल होने पर उ्हे काली सूची मे डालने की संस्तुति की गई थी।

DIOS SP Yadav ने बताया कि जो विद्यालय केन्द्र नही बनाए गए है, वह 13 November तक लिखित आपत्ति कार्यालय मे दे सकते है। उन्होने बताया कि DIOS कार्यालय मे परीक्षा केन्द्रो की सूची चस्पा है। यहा से कालेज के लोग जानकारी प्राप्त कर सकते है।

तो नीचे हमने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टर मिडिएट की परीक्षा के रिजल्ट के बारे मे विस्तार से प्रस्तुत किया गया है, की UP Board Result 2021 कब जारी किया जाएगा।

  • Class 12th Result Available On : April 2021
  • Class 10th Result Available On : April 2021
  • Intermediate Exam Held on:**
  • High School Exam Held on: **

Download UP Board 10th Result 2021

Click Here (Link Activate 1:30 PM)

Download 12th Result 2021

Click Here (Link Activate on 12:00 PM)
Download Date-Sheet of 10th Exam 2021

Click Here

Download Date-Sheet of 12th Exam 2021

Click Here

Download Up Board 10th Result

Click Here

Download Up Board  12th Result

Click Here

 UP Board Results from 2003 to 2018

Click Here

Official Website Of UP Board

Click Here

UP Board News Update

माध्यमिक शिक्षा परिषद ( UP Board ) के विद्यालयों में इस बार हर माह मासिक परीक्षा आयोजित हो होगी। हांलाकि दाखिले के चलते April में यह परीक्षा नहीं होगी, लेकिन मई के बाद हर महीने पढ़ाए गए पाठ्यक्रम की परीक्षा ली जाएगी। इसके आधार पर कमजोर विद्यार्थियों को छांटा जाएगा। जिससे शिक्षक उन पर विशेष ध्यान दे सकें। ताकि कमजोर विद्यार्थी Board Exam में नकल के प्रति आश्रित न दिखें। यह बदलाव इसी सत्र से देखने को मिलेगा। UP Board Exam के अधिकतर विद्यार्थी नकल के प्रति आश्रित रहने लगे हैं। लेकिन सबे में भाजपा सरकार बनने के बाद से नकल पर सख्ती कर दी गई है। नतीजतन अधिकांश विद्यार्थियों ने इस बार दाखिला ही नहीं लिया। सीसीटीवी, वाइस रिकॉर्डर की सख्त निगहबानी के कारण बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने परीक्षाएं छोड़ दी।

अब नए सत्र में बच्चे नकल के लिए आश्रित न रहें, ऐसे में माध्यमिक शिक्षा परिषद ने नया फॉर्मूला लागू किया है। जिसके चलते अब हर माह मासिक परीक्षा आयोजित होगी। यह आदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देशक विनय कुमार पांडेय ने जारी किया है। जारी किए गए पत्र में बताया गया कि अर्ध्दवार्षिक परीक्षाएं  सितंबर में होंगी। जबकि वार्षिक परीक्षाएं फरवरी माह में ही प्रारम्भ हों जाएंगी।

युपी बोर्ड रिजल्ट कब निकलेगा

UP Board 2021 Exam के लिए केंद्र बनाने में इस बार फिर मानकों की अनदेखी की जा रही है बोर्ड की ओर से मांडा के एक ऐसे विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बना दिया गया है जहां मात्र पांच कमरे ही हैं इस बात की पुष्टि विद्यालय और डीआईओएस की ओर से भेजी गई ऑनलाइन जानकारी में भी हो रही है
यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर मांडा क्षेत्र के बीएफ आदिवासी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य पांच कमरे होने की रिपोर्ट भेजी है जिससे जिला विद्यालय निरीक्षक ने भी क्रास चेकिंग के बाद अपनी रिपोर्ट में 5 कमरे होने की बात कही है विद्यालय की ओर से वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी में स्पष्ट है कि विद्यालय में कोई सीसीटीवी और वॉइस रिकॉर्डर नहीं है विद्यालय में बाउंड्री वाल की स्थिति भी खराब है अब विद्यालय के बारे में जानकारी सामने आने के बाद भी बोर्ड की ओर से संशोधित सूची में परीक्षा केंद्र को निरस्त किया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं किया कितनी कमियों के बाद यह विद्यालय 2019 परीक्षा का केंद्र बना हुआ है यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र की सूची जारी होने के बाद से शिकायतें मिल रही है कि ऐसे विद्यालय हैं जिनमें सुविधा नहीं है फिर भी उन्हें केंद्र बना दिया गया है प्रयागराज में कई ऐसे विद्यालय के बारे में पहले ही गड़बड़ी प्रकाशित की गई थी

माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने UP Board Result 2021 के लिए रविवार रात केंद्रों की सूची कर दिया है जिले के 64 विद्यालयों को सेंटर बनाया गया है इन केंद्रों पर हाई स्कूल इंटर के कुल 43900 विद्यार्थी परीक्षा देंगे जारी सूची के सापेक्ष परिषद की ओर से आपत्तियां और सुझाव मांगा गया है
जिला विद्यालय निरीक्षक सत्येंद्र सिंह ने बताया कि जिले में इस बार High School Intermediate Exam के लिए निराली छात्र-छात्राओं का पंजीकरण इन विद्यालयों की परीक्षा के लिए रविवार की रात यूपी बोर्ड ने केंद्रों पर निर्धारण कर अंतिम सूची जारी कर दिया है सार्वजनिक की गई सूची में 24 वित्त पोषित व 40 वित्त विहीन समेत कुल 64 विद्यालयों को शामिल किया गया है खास बात यह है कि परीक्षा केंद्रों की सूची में किसी भी राजकीय विद्यालयों को शामिल नहीं किया गया है जबकि काला और सिराथू राजकीय विद्यालयों के पास पावन और अग्नि चक्र में चाबी सेंटर के लिए सभी आवश्यक संसाधन मौजूद हैं
घट गए 24 परीक्षा केंद्र : यूपी बोर्ड के लिए पिछले साल करीब 53000 छात्रों ने पंजीकरण कराया था इसके लिए जिले के 88 विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था इस बार 9000 विद्यार्थियों का परीक्षण कम होने से 24 केंद्रों की कटौती की गई है।

UP Board 2021 Result kab Niklega

यहा हम नीचे दिए गए Box मे सरलतम रुप से बताएगे की UP Board Result 2021 10th & 12th Exam का Result किस तारीख को प्रकाशित किया जाएगा जिससे आपको समय के प्रति चिन्ता करने की जरुरत न पडे।

State Exam Name Exam Result Date
Uttar Pradesh UP Class 10th Board Exam (High School) 29 April 1:30 PM
UP Class 12th Board Exam (Intermediate) 29 April 12:30 PM

Download Now: UP BOARD Class 12 Intermediate Previous Paper

Read This: CBSE Result : High School And Intermediate Result Download

UP Board Result 2021 Details

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 55 लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट कल घोषित होगा। रिजल्ट (UP Board result 2021) बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

आपके बता दें कि इस बार करीब 66 लाख स्टूडेंट्स ने यूपी बोर्ड हाई स्कूल 2020 और यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से 11 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ दी थी। रिजल्ट रविवार को सुबह 12.30 पर घोषित होगा।

UP Board Result 2021 Download

Following details will be mentioned in the result of high school examinations:

  1. Name of the Student
  2. Student’s Father’s Name
  3. Student’s Mother’s Name
  4. Roll Number
  5. School Code
  6. Certificate Number
  7. Date of Birth
  8. Theory Marks
  9. Practical Marks
  10. Grade Points

UP Board Highschool Result 2021

Candidates की संख्या 34,98,430
Exam Date 6 February – 11 March तक
Result **
Download Result

Upload Soon

UP High School Result 2021

Candidates की संख्या 26,71,892
Exam Date 6Feb – 11 March
Result  April 2019 at 12.30 PM
Download Result

Download Result

तो देख लिया भी होगा और पढ भी लिया होगा की उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परीषद् हाईस्कूल और इण्टर मिडिएट 2020 की परीक्षा का रिजल्ट किस तारीख को निकलेगा अभी हमारे पास जागरण.काम की रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी आपको दि है, New Update के मिलते ही हम New जानकारी आपतक पहुचाएगे।

Note: UP Board Exam helplines have been launched at the following numbers WhatsApp number: 9454457241 / Landline number: 0522-2236760 / Toll-Free Number: 1800 180 6760.

Must Read This:

search terms:

  • up board result 2021 date
  • up board result 2021
  • up BOARD 12th
  • up boardresult2021
  • up board result date 2021
  • high school result date 2021
  • up board results 2021
  • 2021 12th up board result kab niklega
  • up result board 2021 form date
  • Up board result 2021
Related Post