UP Free DTH : उत्तर प्रदेश सरकार का बडा ऐलान युपी मे अब FREE DTH मिलेगा रिचार्ज की झंझट खत्म

UP Free DTH : उत्तर प्रदेश सरकार ने कर दिया बडा ऐलान यूपी के गांवो को मिलेगी बडी सुविधा वह बडी खबर घर घर होगा इस योजना का लाभ, ऐसे मे योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए एक और योजना का ऐलान कर दिया है जिससे सभी गांव के लोगो के लिए बडी खुशभरी है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के इस नई योजना के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP FREE DTH SERVICE
UP FREE DTH SERVICE

UP Free DTH

उत्तर प्रदेश वालों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आई है,कि सरकार ने यूपी वालों को एक बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है। अब सरकार यूपी के गांव में DTH डिश की सुविधा फ्री में देने का ऐलान किया है। इस काम को बहुत ही जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सर्वे भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे मे जितने भी जिला नेपाल बार्डर से सटे गांवों में नेटवर्क की समस्या है। लोगों के घरों में टीवी तो है, लेकिन यहां पर डिश न होने के कारण गांवों के लोग देश दुनिया की जानकारी नहीं ले पाते हैं। जिससे लोगो को यह नही पता चल पाता है कि आखिर देश मे हो क्या रहा है।

इसको देखते हुए भारत सरकार अब बार्डर एरिया के जितने भी गांवों के लोग है उनको को फ्री डीटीएच (डिश) देगी सरकार। प्रसार भारती को इसकी पूरी जिम्मेदारी दी गई है। तो ऐसे मे यूपी के ऐसे सात जिले नेपाल सीमा से सटे हैं। इन सभी जिलों के बार्डर से सटे गांव वालों के यहां डिश पहुंच जाने पर वह भी टीवी पर कार्यक्रम समाचार देश दुनिया की खबर देख सकेंगे। इसके लिए डीएम व बीडीओ की लॉगिन आईडी तैयार की गई है। भारत सरकार बार्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम चला रही है।

UP Free DTH Service

जिसमे खीरी के अलावा पीलीभीत, बहराइच, महराजनगर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती सहित सात जिलों के नेपाल बार्डर से सटे गांवों के लोगों के घरों तक डीटीएच पहुंचाने के लिए भारत सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। खीरी जिले के पलिया, रमियाबेहड़ व निघासन ब्लॉक के गांव नेपाल बार्डर से सटे हैं। इन सभी जिलो को मिलेगी इस ऐसी सुविधा। इन सभी जिलो के गांवो मे मोबाइल नेटवर्क भी प्रॉब्लम है जिससे लोगो को बात करने मे दिक्कत होती है और नेटवर्क ना होने के कारण कोई अपने मोबाइल मे भी कुछ नही चल रहा है। लोगो के इस परेशानी से लोगो को यह सुविधा सरकार दे रही है। जिससे लोग अपने घरो मे रहकर सारी खबर मिलेगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे